Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

केंद्र सरकार की योजनाओं के प्रदेश स्तर पर दुरुपयोग का करेंगे विरोध: पूर्व विधायक भाटी

केंद्र सरकार की योजनाओं के प्रदेश स्तर पर दुरुपयोग का करेंगे विरोध: पूर्व विधायक भाटी @लालसिंह सोलंकी जैसलमेर। केंद्र सरकार की कई महत्वपूर्ण...


केंद्र सरकार की योजनाओं के प्रदेश स्तर पर दुरुपयोग का करेंगे विरोध: पूर्व विधायक भाटी




@लालसिंह सोलंकी
जैसलमेर। केंद्र सरकार की कई महत्वपूर्ण योजनाओं को लेकर प्रदेश स्तर पर दुरुपयोग करने, प्रदेश सरकार द्वारा ध्यान नहीं देने का आरोप लगाते हुए पूर्व विधायक सांग सिंह भाटी ने विरोध जताया है। बातचीत में पूर्व विधायक ने बताया कि प्रदेश की सरकार केंद्र सरकार की घर घर जल और विद्युत पहुंचाने के योजनाओं पर कोई ध्यान नही दे रही और न ही मॉनिटरिंग कर रही है। यहां तक कि केंद्र सरकार की योजनाओं का दुरुपयोग भी हो रहा है। हाल ही में केंद्र की पीएम श्री योजना के तहत जिले के प्रत्येक ब्लॉक के दो विद्यालयों का चयन होना था, जिसमे एक विद्यालय के लिए करीब दो करोड़ रूपए की राशि दी जानी थी। लेकिन जयपुर स्तर पर केंद्र की इस योजना में मनमाने तरीके से जैसलमेर जिले के मात्र 293 विद्यालयों की सूची जारी कर दी गई जबकि कई सक्षम विद्यालयों की जयपुर स्तर पर ही छंटनी कर दी गई। इसे लेकर केंद्र को भी पत्र लिख रहा हूं और आगामी दिनों में आक्रोश रैली में भी इसका प्रबल विरोध जताएंगे।

बीएडीपी का पैसे का भी हो रहा दुरुपयोग

जैसलमेर में केंद्र सरकार द्वारा बॉर्डर क्षेत्र के विकास के लिए बीएडीपी के तहत खर्च की जाने वाली राशि का भी कोई हिसाब किताब नहीं हैं। यह राशि जिस हिसाब से और जहां खर्च होनी चाहिए वहां नहीं हो रही है। जैसलमेर का बीएडीपी के तहत आने वाले क्षेत्र के गांव आज भी विकास से वंचित है। इसी तरह केंद्र की मनरेगा योजना के तहत भी आमजन को मिलने रोजगार की मजदूरी का प्रदेश सरकार द्वारा समय पर भुगतान नहीं हो रहा है। 

हर पंचायत मुख्यालय पर इन मुद्दों को उठाएंगे

पूर्व विधायक भाटी ने बताया कि आगामी दिनों में जन आक्रोश रैली में इन मुद्दों को पुरजोर तरीके से उठाएंगे। इसके अलावा हर ग्राम पंचायत मुख्यालय पर जाकर आमजन को इन मुद्दों के बारे में जानकारी दी जाएगी और केंद्र सरकार की योजनाओं का प्रदेश सरकार द्वारा दुरुपयोग करने का विरोध करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं