Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर जिले को भिक्षावृति से मुक्त करवाने की कवायद, लिप्त व्यक्तियों के पुनर्वास के लिए मिलेगा रोजगार।

बाड़मेर जिले को भिक्षावृति से मुक्त करवाने की कवायद, लिप्त व्यक्तियों के पुनर्वास के लिए मिलेगा रोजगार। बाड़मेर,19 नवंबर। भिक्षावृृति में लिप्...

बाड़मेर जिले को भिक्षावृति से मुक्त करवाने की कवायद, लिप्त व्यक्तियों के पुनर्वास के लिए मिलेगा रोजगार।




बाड़मेर,19 नवंबर। भिक्षावृृति में लिप्त व्यक्तियों का पुनर्वास करने के लिए बाड़मेर नगर परिषद इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना में उनको रोजगार उपलब्ध कराएगी। राज्य सरकार ने राजस्थान भिखारियों या निर्धन व्यक्तियों का पुनर्वास नियम 2020 के तहत भिक्षावृति में लिप्त व्यक्तियों को पुनर्वासित कर जिले को भिक्षावृति से मुक्त करने के संबंध में निर्देश जारी किए थे।
नगर परिषद के आयुक्त योगेश आचार्य ने बताया कि बाड़मेर शहर को भिक्षावृति से मुक्त करने के लिए इसमें लिप्त व्यक्तियों की पहचान कर उनका जोब कार्ड बनाया जाएगा। इसके उपरांत इनको इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना से जोड़ते हुए रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। उनके मुताबिक इनको इंदिरा रसोई योजना से जोड़ने के साथ भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा रैन बसेरों अथवा आश्रय स्थल में पुनर्वास गृहों का संचालन करते हुए ऐसे लोगों का पुनर्वास सुनिश्चित किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि मुख्य सचिव ने राजस्थान भिखारियों या निर्धन व्यक्तियों का पुनर्वास नियम 2020 को अधिसूचित करने के साथ विभिन्न विभागों को उनको आवंटित कार्याें के अनुरूप कार्य योजना की क्रियान्विति करने के निर्देश दिए थे।

कोई टिप्पणी नहीं