Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

चरण पादुका अभियान के तहत कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के 71 विद्यार्थियों को चरण पादुका की वितरित

चरण पादुका अभियान के तहत कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के 71 विद्यार्थियों को चरण पादुका की वितरित  @कैलाश राजपुरोहित बाड़मेर/सिवाना। कस्बे के राजकी...

चरण पादुका अभियान के तहत कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के 71 विद्यार्थियों को चरण पादुका की वितरित 




@कैलाश राजपुरोहित
बाड़मेर/सिवाना। कस्बे के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय जीनगरों का वास में मानव सेवा संस्था के तत्वावधान में भामाशाओं के सहयोग से चरण पादुका वितरण अभियान का शुभारंभ मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि अधिकारी विकास अधिकारी हनुमान राम बेनीवाल, विशिष्ट अतिथि अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी हनुमान राम चौधरी, पीईईओ सांवलराम चौधरी, प्रदेश महामंत्री भगाराम मेघवाल, कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष कैलाश सिंह राजपुरोहित की। 



चरण पादुका वितरण अभियान के तहत कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के 71 विद्यार्थियों को चरण पादुका वितरण की गई। विकास अधिकारी हनुमान राम बेनीवाल ने कहा कि निस्वार्थ भाव से किया गया सेवा कार्य,मानवता की सेवा के साथ आत्म संतुष्टि भी देता है। संस्था द्वारा किया गया कार्य सहारनीय हैं। अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी हनुमान राम चौधरी ने कहा कि सेवा करने का अपना अलग आनंद होता है। एक बार सेवा करने की आदत पड़ जाती है तो फिर छूटती ही नहीं। जैसे कि हम बचपन से सुना या पढ़ा करते हैं कि सेवा सभी धर्मों का मूल है। अगर हम सेवा नहीं कर सकते तो हमारा यह मानव जीवन निरर्थक है। सेवा भाव के जरिए हम समाज को नई दिशा दे सकते हैं। असल में हमारा सेवा भाव ही हमारे जीवन में कामयाबी की असल नींव रखता है। सेवा भाव को अपने हृदय के भीतर विकसित करना हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है। सामाजिक स्तर पर भी सभी को इस ओर लगातार प्रयास करने चाहिए, जिससे देश व समाज का भला हो सके। 



प्रदेश महामंत्री भगाराम मेघवाल ने बताया कि मानव सेवा संस्था राजस्थान ही नहीं बल्कि पूरे देश में समाज हित में कार्य करती रहती है। हमारा उद्देश्य नि:स्वार्थ सेवा करना हैं। मानव सेवा संस्था के जिलाध्यक्ष कैलाश सिंह राजपुरोहित ने बताया कि इस वर्ष मुझे मानव सेवा संस्था के जिलाध्यक्ष का पद प्राप्त हुआ और आपके विद्यालय में सेवा करने का मौका मिला।यह मेरे लिए बड़े गर्व की बात है। राजपुरोहित ने संस्था के बारे में विस्तार से जानकारी दी। विद्यालय के प्रधानाध्यापक शंकर सिंह ने संस्था का आभार व्यक्त किया।



इन्होंने किया सहयोग 

जिला संयोजक मुकेश लंगेरा, ब्लॉक उपाध्यक्ष गणपत चौधरी, ब्लॉक महासचिव नारू भाई बोराणा, जिला प्रभारी किशोर कुमार सांखला, जिला सहमंत्री राजकुमार राजपुरोहित,अशोक लखारा, नकुल मेघवाल, सहित भामाशाओं ने सहयोग किया।


यह रहे मौजूद

मानव सेवा संस्था तहसील कार्यालय प्रमुख नकुल मेघवाल, पीईईओ सांवलराम कुमावत, किशनलाल गर्ग, मदनलाल जांगिड़, विमला कुमारी, उर्मिला तरड़, लेखराज देवासी, शैतान सिंह, सहित छात्र छात्राए मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं