Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

हाईवे पर ट्रक में लदे सिलेण्डर फटे,1 घंटे तक सुनाई दिए धमाके, ड्राइवर के चीथड़े उड़े

हाईवे पर ट्रक में लदे सिलेण्डर फटे,1 घंटे तक सुनाई दिए धमाके, ड्राइवर के चीथड़े उड़े बिहार। प्रदेश के भागलपुर में LPG सिलेंडर से लदे ट्रक मे...

हाईवे पर ट्रक में लदे सिलेण्डर फटे,1 घंटे तक सुनाई दिए धमाके, ड्राइवर के चीथड़े उड़े




बिहार। प्रदेश के भागलपुर में LPG सिलेंडर से लदे ट्रक में अचानक आग लगने से जबरदस्त ब्लास्ट हुए हैं। सिलेंडर में एक के बाद एक धमाके होते हुए। ट्रक पर सौ से ज्यादा सिलेंडर लदे थे। इनमें ब्लास्ट होने से धमाके की गूंज करीब एक घंटे तक इलाके में सुनाई दी। इस दौरान आग की ऊंची लपटें भी उठती दिखीं।

हादसे में ट्रक ड्राइवर मंटू यादव की मौके पर ही मौत हो गई। ब्लास्ट में उसके चिथड़े उड़ गए। हादसा जिले के नवगछिया के भवानीपुर थाना क्षेत्र में देर रात नारायणपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 पर हुआ। ट्रक भागलपुर की तरफ से खगड़िया की ओर जा रहा था। तभी रसोई गैस सिलेंडर लदे ट्रक में आग लग गई। लपटों की वजह से सिलेंडरों में भी आग लग गई और एक के बाद एक ब्लास्ट होने लगा। हादसा और भयावह हो सकता था, क्योंकि घटनास्थल से महज 200 मीटर की दूरी पर पेट्रोल पंप है। एक सिलेंडर पेट्रोल पंप की छत पर भी जाकर गिरा, लेकिन वहां कोई नुकसान नहीं हुआ। आग लगने की वजह का अभी पता नहीं चल पाया है।

हादसे की सूचना पर स्थानीय थाना और पसराहा थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। नवगछिया अनुमंडल से अग्निशमन की गाड़ियां भी पहुंची। ब्लास्ट खत्म होने के बाद आग पर काबू पाया गया। करीब 1 घंटे तक धमाके होते रहे। धमाके की आवाज से स्थानीय लोग भी वहां पहुंच गए। 100 सिलेंडर के धमाके से पूरा इलाका हिल गया। लोग डर से अपने घर में दुबके हुए थे। ये हादसा और बड़ा हो सकता था। घटनास्थल से 200 मीटर के करीब पेट्रोल पंप भी है। एक सिलेंडर पंप की छत पर भी जाकर गिरा, लेकिन राहत की बात रही कि पंप पर किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ। पेट्रोल पंप और वहां काम कर रहे सभी कर्मी सुरक्षित हैं।

बलहा के फ़तुली यादव ने बताया कि वह लंबे समय से एनएच किनारे बासा बनाकर मवेशी पालते हैं। जब धमाका होने लगा तो वो झोपड़ी में दुबक गए, लेकिन जब उनकी झोपड़ी में आग लग गई तो वह वहां से भागे और अपनी जान बचाई। उन्हें रात में दिखाई कम देता है। झोपड़ी में रखा सारा सामान जल गया।

कोई टिप्पणी नहीं