Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बायतु में धर्मसंघ के महाकुंभ 159 वें मर्यादा महोत्सव के आयोजन के लिए मुनि डॉक्टर रजनीश कुमार का नगर प्रवेश

बायतु में धर्मसंघ के महाकुंभ 159 वें मर्यादा महोत्सव के आयोजन के लिए मुनि डॉक्टर रजनीश कुमार का नगर प्रवेश @शौकत सोलंकी बाड़मेर/बायतु। आचार्...

बायतु में धर्मसंघ के महाकुंभ 159 वें मर्यादा महोत्सव के आयोजन के लिए मुनि डॉक्टर रजनीश कुमार का नगर प्रवेश




@शौकत सोलंकी
बाड़मेर/बायतु। आचार्य महाश्रमण जी के सुशिष्य मुनि श्री डॉ.रजनीश कुमार का अपनी मातृभूमि बायतु में मंगल पदार्पण हुआ। गुरुदेव आचार्य श्री महाश्रमण का आशीर्वाद प्राप्त कर सहयोगी संतो मुनि रोहित मुनि ऋषि कुमार मुनि रत्नेश कुमार आदि के साथ रताऊ (नागौर) से विहार करते हुए आज बायतु नगर में मंगल प्रवेश हुआ। 
मुनि श्री ने अपने उद्धबोधन में फरमाया कि, बायतु क्षेत्र भक्ति भाव वाला संघ समर्पित क्षेत्र है। पूज्य गुरुदेव ने महती कृपा कर बायतु में मर्यादा महोत्सव फरमाया है। यह मर्यादा महोत्सव ऐतिहासिक किस रूप में बने हमे इस बात पर संगठित रूप में कार्य कर शासन की प्रभावना बढ़ानी है। 
इस अवसर पर तेरापंथ समाज बायतु की और मनोज चौपड़ा ने मुनि श्री के स्वागत वक्तव्य में कहा कि बायतु सौभाग्यशाली है कि बायतु के रत्न धर्मसंघ की सेवा कर जिनशासन की प्रभावना बढ़ा रहे है। बायतु के प्रति मुनि श्री के समर्पण भाव से प्रेरणा लेकर हमे भी समर्पण भाव से कार्य कर आगामी मर्यादा महोत्सव को ऐतिहासिक बनाने के लिए समर्पित भाव से कार्य करना चाहिए।
तेरापंथ सभा अध्यक्ष राकेश जैन ने जानकारी दी की तेरापंथ धर्मसंघ के महाकुंभ 159 वें मर्यादा महोत्सव के आयोजन के लिए आचार्य श्री महाश्रमण का अपनी धवल सेना के साथ बायतु की सीमा में 24 जनवरी को मंगल प्रवेश होगा।
इस अवसर पर नेमीचंद छाजेड़, सभा अध्यक्ष राकेश जैन, तेरापंथी सभा मंत्री राणमल लोढ़ा, जेठमल छाजेड़, नेमीचंद बालड़, पुखराज बालड़, मानमल छाजेड़, चंदनमल भंसाली, मदन बालड़, रौनक बुरड़, आशुराम सोनी आदि श्रावक श्राविका समाज की उपस्थिति रही।

कोई टिप्पणी नहीं