Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

शिव के अंतरा में 33 केवी नए सब स्टेशन विद्युत आपूर्ति शुरू, जीएसएस से आधा दर्जन गांवों के सैकड़ों लोग जुड़ेगे

शिव के अंतरा में 33 केवी नए सब स्टेशन विद्युत आपूर्ति शुरू, जीएसएस से आधा दर्जन गांवों के सैकड़ों लोग जुड़ेगे बाड़मेर, 14 दिसंबर। शिव विधानसभा ...

शिव के अंतरा में 33 केवी नए सब स्टेशन विद्युत आपूर्ति शुरू, जीएसएस से आधा दर्जन गांवों के सैकड़ों लोग जुड़ेगे




बाड़मेर, 14 दिसंबर। शिव विधानसभा के अंतरा गांव में 33/11 केवी सब स्टेशन का कार्य पूर्ण कर लिया गया हैं। इससे करीब आधा दर्जन गांवों के सैकड़ो कृषि एवं घरेलू उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण बिजली एवं वोल्टेज की समस्या से निजात मिलेगी।
जोधपुर डिस्काॅम के अधीक्षण अभियंता अजय माथुर ने बताया कि शिव उपखण्ड के अन्तर्गत अंतरा गांव में 33/11 केवी सब स्टेशन स्वीकृत हुआ था, जिसका कार्यादेश जारी होने के बाद फर्म को कार्य त्वरित गति से पूर्ण करने के निर्देश दिए गए थे। उचित माॅनिटरिंग कर अल्प समय में यह कार्य पूर्ण कराया गया। कार्य पूर्ण होने के बाद मंगलवार को सहायक अभियंता गेमराराम गर्ग एवं कनिष्ठ अभियंता केशाराम चौधरी की उपस्थित में 3.15 एमवीए क्षमता का पाॅवर ट्रांसफाॅर्मर स्थापित कर विद्युत आपूर्ति चालू कर दी गई। इस सब स्टेशन के निर्माण से अंतरा, बरसिंगा, कानोता, नगनासर सहित कई गांव-ढ़ाणियों के 120 कृषि एवं 150 घरेलू उपभोक्ताओं की विद्युत आपूर्ति को जोड़ने का कार्य प्रगति पर हैं। पूर्व में उपभोक्ता जिस सब स्टेशन से जुड़े हुए थे उस पर विद्युत भार अधिक होने के कारण किसानों को रबी की सीजन में वोल्टेज की समस्या का सामना करना पड़ रहा था। परन्तु अब सब स्टेशन का निर्माण होने से किसानों की वोल्टेज की समस्या समाप्त होगी एवं उन्हे गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति मिल पाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं