Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बीएसएफ ने गुजरात के हरामी नाले से 3 पाक मछुआरों को पकड़ा

बीएसएफ ने गुजरात के हरामी नाले से 3 पाक मछुआरों को पकड़ा  गुजरात/भुज। रात भर चलाए गए विशेष तलाशी अभियान में बीएसएफ भुज ने 12 दिसंबर 2022 की ...

बीएसएफ ने गुजरात के हरामी नाले से 3 पाक मछुआरों को पकड़ा 




गुजरात/भुज। रात भर चलाए गए विशेष तलाशी अभियान में बीएसएफ भुज ने 12 दिसंबर 2022 की सुबह हरामी नाले से 3 पाक मछुआरों को धर दबोचा।  

11 दिसंबर को, बीएसएफ के गश्ती दल ने हरामी नाले क्षेत्र में एक पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव और मछुआरों की आवाजाही देखी। अलर्ट बीएसएफ की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और नाव को जब्त कर लिया, लेकिन बीएसएफ को अपनी ओर आते देख मछुआरे नाव छोड़कर पाकिस्तान की ओर भागने लगे। कठिन और चुनौतीपूर्ण दलदली इलाके के साथ-साथ रात के कारण सीमित दृश्यता के बावजूद, बीएसएफ ने उनका पीछा किया और 3 पाक मछुआरों को पकड़ लिया।



रातभर चले इस ऑपरेशन को श्री रवि गांधी, महानिरीक्षक, बीएसएफ, गुजरात फ्रंटियर की देखरेख और मार्गदर्शन में सफलतापूर्वक पूरा किया गया। श्री गांधी, महानिरीक्षक, गुजरात फ्रंटियर का पदभार ग्रहण करने के बाद भुज सेक्टर के पहले दौरे पर हैं। 



पकडे गये मछुआरों का विवरण

अली असगर पुत्र लाल खान 25 वर्ष, जान मोहम्मद पुत्र लाल खान, 27 वर्ष, बिलालबल पुत्र खमीसो, 22 साल, सभी पाकिस्तान में जीरो प्वाईंट गांव के निवासी हैं।

अली असगर को पहले भी 2017 में बीएसएफ ने पकड़ा था और एक साल तक भुज जेल में रहा और बाद में अटारी वाघा सीमा से पाकिस्तान वापस गया।

मछुआरों से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि वे मछली पकड़ने के लिए ही आए थे क्योंकि यह उनकी आजीविका का मुख्य स्रोत है।

कोई टिप्पणी नहीं