Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

अब विद्युत उपभोक्ता को ई-मेल पर भी मिल सकेगा विद्युत बिल, शिविर में 80 लाख की राशि जमा

अब विद्युत उपभोक्ता को ई-मेल पर भी मिल सकेगा विद्युत बिल, शिविर में 80 लाख की राशि जमा उपभोक्ताओं को घर के नजदीक क्षेत्र में मिल रही है बिल ...

अब विद्युत उपभोक्ता को ई-मेल पर भी मिल सकेगा विद्युत बिल, शिविर में 80 लाख की राशि जमा




उपभोक्ताओं को घर के नजदीक क्षेत्र में मिल रही है बिल जमा करने एवं संशोधन की सुविधा 

बाड़मेर, 15 दिसंबर। विद्युत विद्युत बिल भरने के लिए आयोजित किए जा रहे शिविरों का उपभोक्ताओं के साथ ही डिस्कॉम को भी लाभ मिल रहा हैं। उपभोक्ताओं को घर के नजदीक बिल सुधार, बिल जमा करने की सुविधा मिल रही हैं वहीं राजस्व वसूली में मदद मिल रही हैं। 
जोधपुर डिस्काॅम के अधीक्षण अभियंता अजय माथुर ने बताया कि दिसंबर माह में 5 से 14 दिसंबर तक आयोजित हुए विद्युत शिविरों में 1444 उपभोक्ताओं ने 80.23 लाख रूपए की राशि जमा कराई। इस दौरान 182 उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शन की 111.53 लाख रूपए बकाया होने पर विद्युत संबंध विच्छेद किए गए। साथ ही शिविरों में कटे हुए विद्युत कनेक्शन वाले 26 उपभोक्ताओं ने बकाया राशि जमा कर पुनः कनेक्शन जुड़वाए गए। 



आज से यहां आयोजित होंगे शिविरः

अधीक्षण अभियंता ने बताया कि आगामी दिनों में आयोजित होने वाले विद्युत शिविरों में 16 दिसंबर को बायतु, जैसिंधर, भियाड़, धुड़ावा, एलआईसी ऑफिस बालोतरा स्थित जीएसएस, कल्याणपुर व परेउ, 19 दिसंबर को पुराना पाॅवर हाउस बाड़मेर, मारूड़ी, मुंगेरिया, भूणिया, नोखड़ा, थुम्बली, खोखसर, खरंटिया, 20 दिसंबर को खारा, भंवार, कांखी, 22 दिसंबर को दुदाबेरी, आकली, बामरला, कल्याणपुर, 23 दिसंबर को होडू एवं 24 दिसंबर को पुराना पाॅवर हाउस बाड़मेर व मारूड़ी में शिविर होगा। 


ई-मेल पर भी मिलेगी बिल की सुविधाः

अधीक्षण अभियंता ने बताया कि पूर्व में मोबाईल नंबर पर विद्युत बिल की राशि व जमा करने की अंतिम तिथि संबंधी सूचना उपभोक्ताओ को भेजी जाती थी। उपभोक्ताओं को उनके बिल की पूर्ण जानकारी उपलब्ध कराने के लिए ई-मेल की सूचना उनके विद्युत खाते से जोड़ी जा रही हैं जिससे उपभोक्ता के ई-मेल पर उसके विद्युत बिल की पूर्ण सूचना मिल सके। उपभोक्ता इन विद्युत शिविरों में या सहायक अभियंता कार्यालय पहुंचकर अपने ई-मेल एड्रेस नोट कराने पर उन्हे ई-मेल पर विद्युत बिल भेजा जाएगा l जिससे वह अपने बिल की पूर्ण जानकारी देख सकेगा। इस संबंध में सभी सहायक अभियंताओं को भी इस योजना का प्रचार कर अधिक से अधिक उपभोक्ताओं के ई-मेल एड्रेस को उनके विद्युत खाते में एड करने के निर्देश दिए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं