Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

श्रीगंगानगर में बॉर्डर पर पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिश, सीमा सुरक्षा बल के जवानों के साथ फायरिंग

श्रीगंगानगर में बॉर्डर पर पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिश, सीमा सुरक्षा बल के जवानों के साथ फायरिंग श्रीगंगानगर। जिले के अनूपगढ़ के पास भ...

श्रीगंगानगर में बॉर्डर पर पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिश, सीमा सुरक्षा बल के जवानों के साथ फायरिंग




श्रीगंगानगर। जिले के अनूपगढ़ के पास भारत पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बिंजोर पोस्ट पर पाक रेंजर्स की ओर से फायरिंग की गई। जिस पर सीमा सुरक्षा बल ने जवाबी फायरिंग की। पुलिस उपाधीक्षक जयदेव सियाग ने बताया कि तारबंदी के उस पार जीरो लाइन के पास कुछ भारतीय किसान खेती करने के लिए गए हुए थे।

शुक्रवार शाम 5 बजे अचानक पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग शुरू हो गई। पाकिस्तान रेंजर्स की तरफ से अचानक फायरिंग करने पर भारत के सीमा सुरक्षा बल के जवान सतर्क हो गए और उन्होंने भी पाकिस्तान के रेंजर्स पर फायरिंग शुरू कर दी।

मौके पर पहुंचे अधिकारी

भारतीय सीमा सुरक्षा बल के जवानों की तरफ से 18 राउंड फायर किए गए हैं। दोनों तरफ से फायरिंग बंद होने के बाद सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने इसकी सूचना उच्च अधिकारियो को दी। सूचना मिलने पर सीमा सुरक्षा बल के समादेष्टा तरुण कुमार गौतम अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी।

फायरिंग की सूचना मिलने पर अन्य भारतीय सुरक्षा एजेंसियां भी सक्रिय हो गई हैं। फायरिंग की इस घटना के बाद बीएसएफ और पुलिस के द्वारा आसपास के क्षेत्र सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

घुसपैठ करने वालों को किसानों ने रोका

पुलिस उप अधीक्षक जयदेव सियाग ने बताया कि शुक्रवार को भारतीय किसान तारबंदी के पार जीरो लाइन के पास खेती करने गए हुए थे। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की ओर से 2 व्यक्तियों ने भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास किया।

जब किसानों ने उन्हें रोकना चाहा तो पाकिस्तानी रेंजर्स ने फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग शुरू होते ही भारतीय सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने भी जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। दोनों तरफ से फायरिंग होते समय भारत में घुसने का प्रयास करने वाले दोनों पाक नागरिक मौके से पाकिस्तान की ओर फरार हो गए।

दोनों तरफ से फायरिंग होने पर भारतीय किसान घबरा गए हालांकि भारतीय किसानों या जवानों का किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

कोई टिप्पणी नहीं