Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

अंतरराष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस पर बाड़मेर जिला सम्मानित, जिला कलेक्टर के प्रतिनिधि के रूप में सहारण ने प्राप्त किया पुरस्कार

अंतरराष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस पर बाड़मेर जिला कलेक्टर के प्रतिनिधि के रूप में सहारण ने प्राप्त किया पुरस्कार  बाड़मेर, 3 दिसंबर। विशेष योग्य...

अंतरराष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस पर बाड़मेर जिला कलेक्टर के प्रतिनिधि के रूप में सहारण ने प्राप्त किया पुरस्कार 



बाड़मेर, 3 दिसंबर। विशेष योग्यजन के लिए बेहतरीन कार्य करने पर बाड़मेर जिले को राज्य स्तरीय कार्यक्रम के दौरान सम्मानित किया गया। इस दौरान बाड़मेर जिला कलक्टर के प्रतिनिधि के रूप में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक पुखराज सहारण ने पुरस्कार प्राप्त किया।
अंतरराष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस के उपलक्ष्य में जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह के दौरान सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली ने 35 सर्वश्रेष्ठ विशेष योग्यजन सहित 52 व्यक्तियों को सम्मानित किया। इस दौरान सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि विशेष योग्यजनों को समाज में समान अवसर देने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्व है। उन्हें मुख्य धारा से जोड़ने के लिए राज्य सरकार हर संभव मदद कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार विशेष योग्यजनों को आत्मसम्मान के साथ जीवन सशक्त करने तथा राज्य की प्रगति में योगदान करने के लिए विभिन्न योजनाएं संचालित कर रही है। इस दौरान जूली ने विशेष योग्यजनों के लिए स्कूटी वितरण योजना का शुभारंभ किया। 
उन्होंने विशेष योग्यजन निदेशालय की ओर से तैयार फोल्डर का विमोचन किया। विशिष्ट अतिथि राज्य आयुक्त विशेष योग्यजन उमाशंकर शर्मा ने स्वयं के बचपन में हुई दुर्घटना के बावजूद आगे बढ़ने का उदाहरण प्रस्तुत करते हुए कहा कि शारीरिक कमी को कभी भी जीवन की बाधा नहीं बनने देना चाहिए। कार्यक्रम में शासन सचिव डॉ. समित शर्मा, निदेशक हरि मोहन मीना समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं