Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

संतरा के शहीद दीपाराम के बलिदान दिवस पर भजन संध्या व रक्तदान शिविर का होगा आयोजन

संतरा के शहीद दीपाराम के बलिदान दिवस पर भजन संध्या व रक्तदान शिविर का होगा आयोजन  @शहीद मंसूरी बाड़मेर/बायतु/गिड़ा। क्षेत्र के संतरा गांव के...

संतरा के शहीद दीपाराम के बलिदान दिवस पर भजन संध्या व रक्तदान शिविर का होगा आयोजन 




@शहीद मंसूरी
बाड़मेर/बायतु/गिड़ा। क्षेत्र के संतरा गांव के शहीद दीपाराम के बलिदान दिवस पर आज "एक शाम शहीद दीपाराम के नाम" भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा। परेऊ महंत ओंकार भारती के पावन सानिध्य में शहीद दीपा राम स्मारक पर नामी भजन मंडली देशभक्ति एवं भजनों की प्रस्तुतियां देंगे। शहीद दीपाराम सुथार भारत-पाक युद्ध 1971 में कारगिल क्षेत्र में दुश्मनों से लोहा लेते हुए मां भारती की रक्षा में अपने प्राणों की आहुति देकर वीरगति को प्राप्त हुए।

 
हाल ही में स्थापित शहीद प्रतिमा के बाद इस प्रथम श्रद्धांजलि समारोह का आगाज भजन संध्या के साथ शुरू होगा जो अगले दिन सुबह सेना के सूबेदार कुलदीप सिंह, नायक शरद एमवी ,सिग्नल मैन उमेश कुमार, सिग्नल मैन विष्णु टी के मुख्य आतिथ्य में रक्तदान शिविर एवं श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा। शहीदों की शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता इसी क्रम में समस्त ग्राम वासियों के द्वारा शहीद दीपाराम के बलिदान दिवस पर हर वर्ष आयोजन किया जाता है शहीद परिवार ने मानव सेवा के नाते इस शहादत दिवस पर पहले भी रक्तदान शिविर आयोजित किए। शहीद दीपा राम के पौत्र भारत सुथार ने बताया कि दादाजी की शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता,उन्होंने अपने देश व मातृभूमि के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। उनके नक्शे कदम पर चलते हुए हमारी भी मानव सेवा के प्रति ललक को लेकर इस शहादत दिवस के मौके पर भी रक्तदान शिविर का आयोजन भी रखा गया जो किसी जरूरतमंद को नई जिंदगी प्रदान करेगा।

कोई टिप्पणी नहीं