Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

जब टॉर्च और स्पीकर से निकला करोड़ों का सोना तो देखते रह गए अधिकारी

जब टॉर्च और स्पीकर से निकला करोड़ों का सोना तो देखते रह गए अधिकारी जयपुर। एयरपोर्ट पर बुधवार देर रात और गुरुवार सुबह हुई दो कार्रवाई में कस्...

जब टॉर्च और स्पीकर से निकला करोड़ों का सोना तो देखते रह गए अधिकारी




जयपुर। एयरपोर्ट पर बुधवार देर रात और गुरुवार सुबह हुई दो कार्रवाई में कस्टम अधिकारियों ने 2 करोड़ 9 लाख रुपए का गोल्ड बरामद किया है। इनमें से करीब 1.95 करोड़ का गोल्ड स्पीकर में लाया गया था।

कस्टम अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को सूचना मिली थी कि दुबई से देर रात आने वाली एक फ्लाइट में गोल्ड लाया जा रहा है। इस पर रात 12 बजे दुबई से आई स्पाइस जेट की फ्लाइट से आए यात्री से पूछताछ की। शुरुआती पूछताछ में उसने बताया कि उसके पास किसी तरह का गोल्ड नहीं है।

स्पीकर खोलते ही दंग रह गए 

दुबई से आए यात्री के पास से एक स्पीकर मिला। जब स्पीकर खोला गया तो आंखें खुली रह गईं। स्पीकर में प्लेट की शेप में 3 किलो 495 ग्राम गोल्ड रखा गया था। अधिकारियों ने बताया कि जब सप्लायर के बारे में पूछा गया तो उसने किसी भी तरह की जानकारी होने से इनकार कर दिया। अधिकारियों के अनुसार, इस गोल्ड की कीमत करीब 1 करोड़ 95 लाख रुपए है।

जब टॉर्च से निकला सोना

बुधवार देर रात कार्रवाई के बाद कस्टम अधिकारियों को एक और सूचना मिली। बताया गया कि एक यात्री दुबई की फ्लाइट से गोल्ड ला रहा है। गुरुवार सुबह 8 बजे फ्लाइट आने पर यात्री से पूछताछ की गई। उसके पास से एक टॉर्च मिली। उसमें बिस्किट की शेप में 254 ग्राम गोल्ड रखा था। कीमत करीब 14 लाख रुपए बताई जा रही है। इस यात्री ने भी कस्टम अधिकारियों को किसी भी तरह की जानकारी देने से मना कर दिया।

कोई टिप्पणी नहीं