Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

राजगढ़ भैरव धाम पर उमड़ा आस्था का सैलाब, दिनभर रहा मेले जैसा माहौल

राजगढ़ भैरव धाम पर उमड़ा आस्था का सैलाब, दिनभर रहा मेले जैसा माहौल मनोकामनापूर्ण स्तम्भ की 20वीं वर्षगाँठ की व्यवस्था को लेकर प्रशासनिक बैठक क...

राजगढ़ भैरव धाम पर उमड़ा आस्था का सैलाब, दिनभर रहा मेले जैसा माहौल




मनोकामनापूर्ण स्तम्भ की 20वीं वर्षगाँठ की व्यवस्था को लेकर प्रशासनिक बैठक कल

अजमेर। जिले के भैरव धाम राजगढ़ पर रविवार को श्रद्वालुओ की बढ़ती हुई भीड़ को देखते हुए मुख्य उपासक चम्पालाल महाराज ने प्रातः काल जल्दी ही बाबा भैरव ,मां कालिका एवं मनोकामना पूर्ण स्थम्भ की पूजा अर्चना की। तत्पश्चात प्रदेशभर से आये सभी श्रद्वालुओ को मन्दिर परिसर में प्रवेश दिया गया। भैरव धाम पर प्रातःकाल से ही मेले जेसा माहौल रहा। धाम के प्रवक्ता अविनाश सेन ने बताया कि आगामी 25 दिसम्बर को सर्वर्धम मनोकामनापूर्ण स्तम्भ की 20वीं वर्षगाँठ बड़े ही धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाई जायेगी। कानून एवं शान्ति व्यवस्था को लेकर उपखण्ड़ अधिकारी नसीराबाद की अध्यक्षता में कल प्रशासनिक बैठक का आयोजन किया जायेगा जिसमे संबंधित सभी विभागो के अधिकारी मौजूद होंगे। बैठक मे सर्वर्धम मनोकामनापूर्ण स्तम्भ की 20वीं वर्षगाँठ की व्यवस्थाओ को लेकर चर्चा की जायेगी। 


महाराज ने संबोधित करते हुए कहा कि भगवान तो देता है लेता नही भगवान से बड़ा कोई नही होता। भैरव धाम राजगढ़ की अन्यत्र कोई शाखा नही है। महाराज ने आये हुये श्रद्वालुओं को रक्तदान करने के लिये भी प्रेरित किया और कहा कि आज हर इंसान धन को दान करने की होड़ में लगा रहता है। रविवार को आए हुए देश-प्रदेश के श्रद्धालुओं नेे बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ व कन्या भूण हत्या रोकने का महाराज की प्रेरणा से संकल्प तेले हुए ‘कन्या भ्रूण हत्या महापाप है, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ जैसे कई नारों से पूरे राजगढ़ गाँव को गुंजायमान कर दिया। राजगढ़ धाम की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि यहाँ किसी भी प्रकार का दान,चन्दा, चढावा, गुप्तदान, पूजा सामग्री स्वीकार नही किया जाता। धाम पर प्रदेशभर से पहुचे श्रद्धालुओ ने नशा मुक्ती का संकल्प लिया जिसमें बिड़़ी, सिगरेट, गुटका, शराब, चोरी, अपराध आदि को बाबा के चरणो में छोडा़। श्रद्वालुओ ने ज्योती के दर्शन किये व मत्था टेक कर एवं मनोकामना पूर्ण स्तम्भ की परिक्रमा लगाकर सुख समृद्धि की कामना की।

कोई टिप्पणी नहीं