Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

सरदारशहर में जीत कांग्रेस के सुशासन पर जनता की मुहर: अशोक गहलोत

सरदारशहर में जीत कांग्रेस के सुशासन पर जनता की मुहर: अशोक गहलोत जयपुर। राजस्थान के चूरू जिले की सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के प्...

सरदारशहर में जीत कांग्रेस के सुशासन पर जनता की मुहर: अशोक गहलोत



जयपुर। राजस्थान के चूरू जिले की सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी अनिल शर्मा ने भारी मतों से जीत दर्ज की है। सरदारशहर की जनता ने कांग्रेस के अनिल शर्मा पर भरोसा जताते हुए उन्हें सरदारशहर का नया ‘सरदार’ चुना है। शर्मा ने बीजेपी और आरएलपी के प्रत्याशियों को मात देते हुए उपचुनाव में 26,852 मतों से जीत दर्ज की। अनिल शर्मा मतगणना के दौरान शुरू से हर राउंड में लगातार बढ़त बनाए हुए थे। वहीं, बीजेपी दूसरे नंबर पर और आरएलपी तीसरे नंबर पर है। कांग्रेस उम्मीदवार अनिल शर्मा को कुल 91357 मिले। वहीं, बीजेपी के अशोक पिंचा को 64505 और हनुमान बेनीवाल के उम्मीदवार लालचंद मूंड को 46753 वोट मिले हैं।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अनिल शर्मा को मिली जीत पर कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस के जवाबदेह सुशासन एवं जनकल्याणकारी योजनाओं पर जनता ने मुहर लगा दी है। उन्होंने कहा कि जीत से जनता का स्पष्ट संदेश है कि 2023 में कांग्रेस राजस्थान में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी। बता दें कि सरदारशहर में शर्मा की जीत के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है और पार्टी कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं। वहीं शर्मा को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

जनता ने बीजेपी को नकारा: गहलोत

गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि सरदारशहर उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अनिल शर्मा को जीत की बधाई एवं सभी मतदाताओं का हार्दिक आभार, यह जीत कांग्रेस सरकार के पारदर्शी, संवेदनशील, जवाबदेह सुशासन और शिक्षा, स्वास्थ्य एवं सामाजिक सुरक्षा से जुड़ी जनकल्याणकारी योजनाओं पर जनता की मुहर है। गहलोत ने लिखा कि जनता का यह स्पष्ट संदेश है कि 2023 में राजस्थान में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा, यह दिखाता है कि राजस्थान की जनता ने बीजेपी को पूरी तरह से नकार दिया है, बीजेपी कितना भी झूठ बोल ले पर राजस्थान की जनता सच के साथ है और 2023 में रिवाज बदलकर फिर से कांग्रेस को जिताएगी।

पिता के नक्शे कदम पर चलूंगा: अनिल शर्मा

वहीं जीत के बाद अनिल शर्मा ने कहा कि अशोक गहलोत का चुनाव में काफी योगदान रहा उन्होंने 2 बार यहां आकर रैली की। शर्मा ने कहा जनता ने गहलोत सरकार की योजना और काम पर वोट दिया है। वहीं अपने पिता दिवंगत भंवरलाल शर्मा को याद करते हुए अनिल शर्मा ने कहा कि मैं अपने पिता के नक्शे कदम पर चलूंगा और उनके सिद्धांतों पर ही काम करूंगा। वहीं सरदारशहर उपचुनाव पर पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि हमने पहले ही कहा था ऐतिहासिक जीत होगी, BJP केवल झूठ बोलने का काम कर रही है और राजस्थान में बीजेपी 13 जगह बिखरी पड़ी है, बीजेपी के नेता आपस में लड़ रहे हैं। डोटासरा ने कहा कि जो उम्मीदवार चुनाव नहीं लड़ना चाहता था उसे टिकट देकर हरा दिया गया। डोटासरा ने कहा कि 2023 से पहले यह बीजेपी के सामने नमूना है जो गहलोत सरकार की गुड गवर्नेंस का नतीजा है और पिछले चुनाव से 4 साल बाद भी जीत का अंतर बढ़ा है, जिससे साफ़ है की जनता का कांग्रेस पार्टी और राज्य सरकार के विकास में विश्वास क़ायम हैं।

कोई टिप्पणी नहीं