Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर के शोभाला में आग से जिंदा जली गर्भवती महिला, सबकुछ जलकर हुआ राख

बाड़मेर के शोभाला में आग से जिंदा जली गर्भवती महिला, सबकुछ जलकर हुआ राख बाड़मेर। जिले की सीमावर्ती सेड़वा उपखंड क्षेत्र के शोभाला दर्शन गांव ...

बाड़मेर के शोभाला में आग से जिंदा जली गर्भवती महिला, सबकुछ जलकर हुआ राख




बाड़मेर। जिले की सीमावर्ती सेड़वा उपखंड क्षेत्र के शोभाला दर्शन गांव में एक आगजनी की घटना सामने आई है, जहां पर एक विवाहिता की जिंदा जलने से मौत हो गई। आगजनी की सूचना के बाद आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे और मिट्टी और पानी डालकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया और घर में बना पूरा झोपा जलकर राख हो गया।
जानकारी के अनुसार शोभाला दर्शन गांव निवासी आमिर खान पुत्र माखन खान के घर में आज सुबह ही अचानक आग लग गई। इस दौरान देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और झोपे में से सामान बाहर निकालने के दौरान आमिर खान की 8 माह की गर्भवती पत्नी सावल आग की चपेट में आ गई। मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने विवाहिता को गंभीर हालत में झोपे से बाहर निकाला, जिसके बाद धोरीमना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद सांचौर रेफर कर दिया, जहां पर रास्ते में विवाहिता ने दम तोड़ दिया। मौके पर पहुंची स्थानीय लोगों की भीड़ ने पानी और मिट्टी की सहायता से आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक पूरा झोपा जलकर खाक हो गया, जिसमें अनाज, नकदी और घरेलू सामान भी जल गया।

आगजनी की जानकारी मिलने के बाद सेड़वा थाना पुलिस और शोभाला पटवारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मौका मुआयना कर आगजनी से हुए नुकसान की रिपोर्ट तैयार कर उपखंड अधिकारी के मार्फत जिला प्रशासन को भेजी जाएगी, जिसके आधार पर पीड़ित परिवार को मुआवजा मिल सके। वहीं पूरे मामले को लेकर बाड़मेर के अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुरेंद्र पुरोहित का कहना है कि रात में जो पर में रोशनी के लिए चिमनी जलाई गई थी, उसी के चलते आग लगने की बात सामने आई है और घटना की जानकारी मिलते ही सेड़वा उपखंड अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और उन्हें निर्देशित किया गया है कि जल्द से जल्द नुकसान की रिपोर्ट बनाकर भेजें जिससे पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द आर्थिक सहायता दिलाई जाए।

कोई टिप्पणी नहीं