Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

जैसलमेर सोनार किले पर कांग्रेस की प्रभात फेरी में गूंजा भारत जोड़ो का नारा

जैसलमेर सोनार किले पर कांग्रेस की प्रभात फेरी में गूंजा भारत जोड़ो का नारा जैसलमेर। भारत जोड़ो यात्रा के तहत जैसलमेर में प्रतिदिन सुबह जिला ...

जैसलमेर सोनार किले पर कांग्रेस की प्रभात फेरी में गूंजा भारत जोड़ो का नारा




जैसलमेर। भारत जोड़ो यात्रा के तहत जैसलमेर में प्रतिदिन सुबह जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष उम्मेद सिंह तंवर के नेतृत्व में निकाली जा रही प्रभात फेरी में आज 86 वें दिन स्वर्णनगरी के सोनार किले पर भारत जोड़ो भारत जोड़ो की बुलंद आवाज गुंजायमान हुई।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा कन्याकुमारी से कश्मीर तक 7 सितंबर 2022 को शुरू की गई भारत जोड़ो पदयात्रा के तहत जैसलमेर जिला कांग्रेस कमेटी ने भी भारत जोड़ो की अलख जैसलमेर में जगाने के लिए प्रतिदिन सुबह प्रभात फेरी की शुरुआत की जिसको आज 86 दिन पूर्ण हुए।
ज्ञात रहे की पूरे भारत में इस तरह प्रतिदिन प्रभात फेरी सिर्फ जैसलमेर जिले में ही निकली जा रही है अन्य किसी भी जगह इस तरह की प्रभात फेरी का आयोजन नही हो रहा है।
राजस्थान प्रदेश के साथ ही देश में भी इस प्रभात फेरी की चर्चाएं होने लगी है।
विगत दिनों जयपुर में हुई बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवम् राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द डोटासरा ने भी तारीफ करते हुए पूरे प्रदेश में इस तरह की प्रभात फेरी के आयोजन पर निर्देश दिया।
जैसलमेर के लोगो द्वारा भी इस प्रभात फेरी की सराहना की जा रही है। पर्यटक भी प्रभात फेरी के फोटो खींच अपनी उपस्थिति दर्ज करवाते है।
अल सुबह शहर की गली मोहल्लो में जोड़ो जोड़ो भारत जोड़ो, सब धर्मों का हो सम्मान मानव मानव एक सम्मान, भिन्न भाषा भिन्न वेश भारत अपना एक देश, हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई आपस में हैं भाई भाई के साथ महात्मा गांधी, पंडित नेहरू, सरदार पटेल, बाबा साहेब, सुभाष चन्द्र बोस, शहीद भगतसिंह, मौलाना आजाद, चन्द्र शेखर आजाद अमर रहे के नारों व जय जगत, नौजवान आवो रे, रामधुन, हम लोग है ऐसे दीवाने के प्रेरणा गीतों से शामिल सभी लोग आनन्द की अनुभूति करवाते है। तिरंगे को हाथ में लिये भारत माता की जय व वंदेमातरम के नारे लगाते चलते लोग गौरवशाली जैसलमेर का एहसास दिलाते है। भारत जोड़ो यात्रा के कश्मीर पहुंचने तक यह प्रभात फेरी जारी रहेगी।
शान्ति, अहिंसा, सदभावना, एकता, देशप्रेम, आपसी भाईचारे का जैसलमेर में सन्देश देते प्रभात फेरी के लोग सर्द होते मौसम में अपने अमूल्य समय के योगदान से जैसलमेर वासियों का दिल जीतने के साथ ही प्रदेश व देश में में भी जैसलमेर का नाम रोशन करेंगे।
आज सोनार किले पर निकली प्रभात फेरी में जिलाध्यक्ष उम्मेदसिंह तंवर, पूनमाराम गेंवा, प्रेम भार्गव, रुपचंद सोनी, प्रताप चन्द दैय्या, अमृतलाल विश्नोई, खेताराम इन्नखिया, दिलीपसिंह, नेमीचंद भार्गव, पनुमल भार्गव, जैनाराम सत्याग्रही, कामल कुमार, रेवंताराम हटार, गणेश कुमार शामिल हुए।

कोई टिप्पणी नहीं