Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

सिलीगुड़ी, उत्तर बंगाल की पहली अग्निवीर रैली का समापन

सिलीगुड़ी, उत्तर बंगाल की पहली अग्निवीर रैली का समापन @लक्ष्मी शर्मा बंगाल/सिलीगुड़ी। भारतीय सेना की अग्निपथ योजना के तहत उत्तर बंगाल की पहल...

सिलीगुड़ी, उत्तर बंगाल की पहली अग्निवीर रैली का समापन




@लक्ष्मी शर्मा
बंगाल/सिलीगुड़ी। भारतीय सेना की अग्निपथ योजना के तहत उत्तर बंगाल की पहली अग्निवीर भर्ती रैली आज सेवक रोड़ मिलिट्री स्टेशन, सिलीगुड़ी में संपन्न हुई। 29 नवंबर 2022 को शुरू हुई रैली का आयोजन त्रिशक्ति कोर द्वारा जलपाईगुड़ी जिले के नागरिक प्रशासन और सेना भर्ती कार्यालय, सिलीगुड़ी के साथ मिलकर किया गया था।



कोविड महामारी के कारण लगभग दो वर्षों के अंतराल के बाद आयोजित रैली को उत्तर बंगाल के आठ जिलों यानी कूचबिहार, अलीपुरद्वार, दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, जलपाईगुड़ी, उत्तर और उत्तर बंगाल के दो हजार से अधिक युवाओं के साथ उत्साहपूर्ण प्रतिक्रिया मिली। दक्षिण दिनाजपुर और मालदा प्रतिदिन इसमें शामिल होते हैं। साढ़े पांच मिनट में अनिवार्य 1.6 किमी की दौड़ पूरी करने के लिए घड़ी की विपरीत दिशा में दौड़ने वाले नौजवानों की लंबी-लंबी कतारें हर दिन सुबह की ठंड का सामना कर रही थीं।



अग्निपथ योजना भारतीय सेना की एक क्रांतिकारी और परिवर्तनकारी मानव संसाधन प्रबंधन पहल है जिसका उद्देश्य इसे भविष्य के लिए तैयार लड़ाकू बल बनाना है।



रैली के दौरान स्क्रीनिंग क्लियर करने वाले उम्मीदवार अब जनवरी 2023 में सेवक रोड़ मिलिट्री स्टेशन में होने वाली कॉमन एंट्रेंस एग्जामिनेशन (सीईई) के लिए उपस्थित होंगे, जिसके बाद उन्हें उनके संबंधित प्रशिक्षण केंद्रों में भेजा जाएगा और भर्ती कराया जाएगा।



कोई टिप्पणी नहीं