Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

गाय को राष्ट्रीय प्राणी घोषित करें केन्द्र सरकार: महेश सैन

गाय को राष्ट्रीय प्राणी घोषित करें केन्द्र सरकार: महेश सैन फलोदी से दिल्ली पैदल यात्रा कर लोटे सेन का बाप में हुआ बहुमान, 26 जनवरी से श्रीनग...

गाय को राष्ट्रीय प्राणी घोषित करें केन्द्र सरकार: महेश सैन




  • फलोदी से दिल्ली पैदल यात्रा कर लोटे सेन का बाप में हुआ बहुमान, 26 जनवरी से श्रीनगर से दिल्ली तक पैदल यात्रा होगी


@कविकान्त खत्री
जोधपुर/फलोदी/बाप। गाय को राष्ट्रीय प्राणी घोषित करवाने की मांग को लेकर पिछले दिनों फलोदी से दिल्ली पैदल यात्रा पर निकले एडवोकेट महेश सेन दिल्ली से वापस उसी मार्ग से मंगलवार को बाप पहुचे। बाप में श्रीयादे कॉलोनी मगरे के हनुमान मंदिर में गो भक्तों ने एडवोकेट सेन का माला पहनाकर स्वागत किया। सेन ने बताया की फलौदी से पैदल दिल्ली जाते समय रास्ते मे जिन-जिन गोशालाओ में उनका मान सम्मान हुआ था, उनको धन्यवाद ज्ञापित करते हुए मंगलवार को बाप पहुचे। बाप में सेन समाज अध्यक्ष मांगीलाल सैन, पुनाराम प्रजापत, ठेकेदार हनुमान, ब्रिजू महाराज, लीलाधर प्रजापत, वाशुदेव, सुशील हिन्दू, देवकिसन बोहरा, भूरालाल प्रजापत आदि ने बहुमान किया। सेन ने बताया कि 24 दिन की पैदल यात्रा के बाद रामलीला मैदान पहुँचकर भजन संध्या की तथा लोक सभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को गाय को राष्ट्रीय प्राणी घोषित करने का मांग पत्र सौपा। ज्ञापन देते समय गो सेवक मुलसिंह भोजो की बाप, बिरजू महाराज, नारायण सिंह भाटी कल्याणसिंह की सिडा साथ थे।

अगला कदम 26 जनवरी से शुरू 

सेन ने बताया कि केंद्र सरकार को गाय को राष्ट्रीय प्राणी घोषित करना चाहिए। इसी मांग को लेकर हमारा 11 लोगो का दल 26 जनवरी से दिल्ली पैदल कूच करेगा। यह दल 26 जनवरी को श्रीनगर से दिल्ली के लिए पैदल यात्रा प्रारम्भ करेगा।

कोई टिप्पणी नहीं