Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

डूगेंरों का तला मे शिवाजी राजीविका महिला ग्राम संगठन में आजीविका संवर्धन के बारे में जानकारी दी।

डूगेंरों का तला मे शिवाजी राजीविका महिला ग्राम संगठन में आजीविका संवर्धन के बारे में जानकारी दी। बाड़मेर। राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परि...

डूगेंरों का तला मे शिवाजी राजीविका महिला ग्राम संगठन में आजीविका संवर्धन के बारे में जानकारी दी।




बाड़मेर। राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परिषद् राजीविका के द्वारा ग्राम पंचायत डूगेंरों का तला मे शिवाजी राजीविका महिला ग्राम संगठन का उद्घाटन  वीओ सीआरपी टीम वह समृद्धि क्लस्टर सनावड़ा सीएलएफ के पदाधिकारी द्वारा किया गया, जिसमें पदाधिकारी के रुप में अध्यक्ष जशोदा सचिव डाली कोषाध्यक्ष पारु वह वीओए पवनी को चुना गया।
समृद्धि क्लस्टर सनावड़ा से वीरों चौधरी ने महिलाओं को आजीविका के बारे में समझाया और छोटी-छोटी बचत से सदुपयोग करके अपनी आजीविका वह रोजगार बढ़ा सकते हैं। केशाराम फड़ोदा ने महिलाओं को बताया कि राजीविका से सभी गरीब महिलाओं जोड़ कर उनकी आजीविका संवर्धन अच्छा काम कर रहे हैं। उन्होने  राजीविका को विस्तार से परिभाषित कर उपस्थित महिलाओ को समझाया, वह सभी राजीविका महिला ग्राम संगठन को जोड़कर महिलाओं को बैंक से जोड़कर उनकी आजीविका संवर्धन के लिए राजीविका हमेशा तत्पर रहेगा। गरीब महिलाओं को संबल देने के उद्देश्य से ग्रामीण  क्षेत्रों मे एक दशक से अधिक समय से संचालित होने राजीविका मे आजीविका संवर्धन के लिए ऋण का सदुपयोग करे, और महिलाऐ छोटी - छोटी बचत कर उसका सदुपयोग करना सीखे, आज की बचत भविष्य में कारगर साबित होगी।  गरीब महिलाओं की आजीविका संवर्धन के लिए राज्य सरकार ने योजना चलाई है। महिलाएं के आजीविका संवर्धन के लिए ऋण रीढ़ की हड्डी का काम करेगा। राजीविका की महिलाओं के आजीविका संवर्धन के लिए समूहों को जोड़ कर सभी राजीविका ग्राम संगठन शुरुआत की गई। इस मौके पर कलस्टर अध्यक्ष वीरों व कलस्टर कोषाध्यक्ष वरजु कलस्टर और केशा राम फड़ोदा वह वीओ सीआरपी टीम से सुजाता सोनु चौधरी, पदमो और महिला सदस्य उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं