Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बायतु कॉलेज अध्यक्ष ने लाईब्रेरी और एनसीसी खुलवाने के लिए केंद्रीय मंत्री को दिल्ली में सौपा ज्ञापन

बायतु कॉलेज अध्यक्ष ने लाईब्रेरी और एनसीसी खुलवाने के लिए केंद्रीय मंत्री को दिल्ली में सौपा ज्ञापन बाड़मेर/बायतु। राजकीय पीजी महाविद्यालय ब...

बायतु कॉलेज अध्यक्ष ने लाईब्रेरी और एनसीसी खुलवाने के लिए केंद्रीय मंत्री को दिल्ली में सौपा ज्ञापन




बाड़मेर/बायतु। राजकीय पीजी महाविद्यालय बायतु में एन.सी.सी. और लाईब्रेरी शुरू करवाने को लेकर केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी से बायतु कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष ओमप्रकाश चौधरी ने मांग रखी।
ओमप्रकाश चौधरी ने कहा कि छात्र हितों के लिए राजकीय पीजी महाविद्यालय बायतु में काफ़ी समय से एन.सी.सी. और लाइब्रेरी की समस्याओं के निस्तारण को लेकर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है, कॉलेज में 600 विद्यार्थी अध्यनरत है और एन.सी.सी. के माध्यम से जीवन में गुणों के साथ संगठित, प्रशिक्षित और प्रेरित युवाओं का एक पूल बनाना है, जो राष्ट्र की सेवा करेंगे और लाइब्रेरी नियमित शुरू होने से गांव ढाणी से आने वाले भाईयों और बहिनों को पुस्तकालय में पुस्तके पढ़ने की सुविधा मिलेगी। एन.सी.सी. की पत्रावली 2017 से ही महाविद्यालय से प्रकियाधीन है और मंत्री के सहयोग से विद्यार्थियों के लिए लाइब्रेरी और प्रयास से एन.सी.सी. विंग स्वीकृति करवाने के लिए, क्योंकि यह कॉलेज सीमावृति क्षेत्र में आता है यहां के युवा सेना भर्ती में जाने के इच्छुक हैं मंत्री जी ने कहा कि छात्रों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए राजकीय पीजी महाविद्यालय बायतु में लाईब्रेरी और एन.सी.सी. विंग जल्द ही प्रयास से स्वीकृत की जाएंगी। इस दौरान समाजसेवी हीरा भाई चौधरी और लक्ष्मण पोटलिया मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं