Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

रवि गांधी ने बीएसएफ गुजरात फ्रंटियर के महानिरीक्षक का पदभार संभाला

रवि गांधी ने बीएसएफ गुजरात फ्रंटियर के महानिरीक्षक का पदभार संभाला गुजरात/गांधीनगर। रवि गांधी, महानिरीक्षक बीएसएफ ने बीएसएफ गुजरात फ्रंटियर ...

रवि गांधी ने बीएसएफ गुजरात फ्रंटियर के महानिरीक्षक का पदभार संभाला




गुजरात/गांधीनगर। रवि गांधी, महानिरीक्षक बीएसएफ ने बीएसएफ गुजरात फ्रंटियर का पदभार ग्रहण किया। इससे पहले वे बल मुख्यालय बीएसएफ, नई दिल्ली में महानिरीक्षक (प्रशासन) के प्रतिष्ठित पद पर कार्यरत थे।

उन्होने अत्यंत संवेदनशील बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर की सफलतापूर्वक कमान सम्भालने का विशिष्ट गौरव प्राप्त किया है। इस कार्यकाल के दौरान उनके द्वारा सीमा प्रबंधन में की गई विभिन्न नई पहल की वजह से बांग्लादेश के साथ लगी पूर्वी सीमा की प्रभावी ढंग से देखभाल की गई।

इसके अलावा उन्होंने बीएसएफ के प्रमुख प्रशिक्षण संस्थानों में से एक प्रशिक्षण केंन्द्र और स्कूल, हजारीबाग जो कि कमांडो और विस्फोटक प्रशिक्षण के लिए उत्कृष्टता का केन्द्र माना जाता है, की भी कमान संभाली है।

रवि गांधी 1986 बैच के बीएसएफ अधिकारी हैं जिन्हें राष्ट्र की समर्पित सेवा का 36 से अधिक वर्षों का व्यापक अनुभव है। उन्होंने भारत की पूर्वी और पश्चिमी सीमाओं के साथ-साथ प्रशिक्षक और स्टाफ अधिकारी जैसे जिम्मेदारी के पदो पर कार्य किया है। उन्होंने 1996-97 में बोस्निया में संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन में भी कार्य किया है।

रवि गांधी विभिन्न उच्च सम्मानों से सुशोभित बीएसएफ अधिकारी है जिन्हे वीरता के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक, सराहनीय सेवा के लिये पुलिस पदक, विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक और अति उत्कृष्ट सेवा पदक से सम्मानित किया गया है। उनकी सराहनीय एवं विशिष्ट सेवाओं के लिए महानिदेशक द्वारा 30 DGCRs प्रदान किये गये है।

कोई टिप्पणी नहीं