Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

जयपुर में GST घोटाले का मास्टरमाइंड समेत 3 ठग गिरफ्तार, 1 अरब का GST घोटाला कर चुका है गिरोह

जयपुर में GST घोटाले का मास्टरमाइंड समेत 3 ठग गिरफ्तार,  1 अरब का GST घोटाला कर चुका है गिरोह जयपुर।  देश की अर्थव्यवस्था को छिन्न भिन्न करन...

जयपुर में GST घोटाले का मास्टरमाइंड समेत 3 ठग गिरफ्तार, 1 अरब का GST घोटाला कर चुका है गिरोह



जयपुर। देश की अर्थव्यवस्था को छिन्न भिन्न करने वाले ठगों का एक गिरोह जयपुर पुलिस के हत्थे चढ़ा है। जयपुर की सोडाला थाना पुलिस ने गिरोह का पर्दाफाश करते हुए मास्टरमाइंड समेत तीन शातिरो को गिरफ्तार किया है। यह शातिर गैंग फर्जी फर्म बनाकर और GST रजिस्ट्रेशन करवाकर करोड़ो के फर्जी बिल काटकर घोटाला करते आ रहें थे। इससे पहले भी इस गैंग के शातिर ठग 1 हजार करोड़ का कारोबार बता कर 1 अरब का जीएसटी घोटाला कर चुके हैं। पुलिस ने मास्टरमाइंड प्रवीण जांगिड, कैलाश बेनीवाल और देवाराम को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दरअसल 10 मार्च 2022 को कोर्ट आदेश पर पीड़ित रामअवतार मीणा की शिकायत थाने में दर्ज की गई। रिपोर्ट के अनुसार उसकी मैसर्स मीना स्टील्स नाम से फर्म हैं।

आरोपी ने फर्म मैसर्स प्रेरणा सेल्स कॉर्पोरेशन रजिस्टर्ड ऑफिस जो की मुरलीपुरा में हैं उसके जरिये इन्वॉईस विभिन्न को माल खरीद कर टैक्स का भुगतान किया।

जिनको अलग-अलग समय पर इन्वाई टैक्स जीएसटी बिल अमाउन्ट भुगतान सीजीएसटी एसजीएसटी के कर दिया। इसमें आरोपी देवाराम ने परिवादी की फर्म से CGST SGST का भुगतान प्राप्त कर लिया। लेकिन फिर भी सम्बन्धित विभाग को इस राशि का भुगतान जानबूझकर नहीं किया गया और जानबूझकर की फर्म के साथ धोखाधडी की गई। बाद में यह भी पता चला की आरोपी देवाराम द्वारा प्रेरणा सेल्स कार्पोरेशन फर्म जीएसटी रजिस्ट्रेशन के लिए खुद अपने आईडी व फोटो आरोपी कैलाश बेनीवाल और प्रवीण जांगिड़ को देना व इस फर्म का जीएसटी रजिस्ट्रेशन किया गया है। यहीं नहीं यह एक तरह का गिरोह है जो फर्जी कम्पनी से फर्जी बिलों के जरिए जीएसटी के नाम पर लोगों से ठगी करने में माहिर है। यह गिरोह पहले भी 1 हजार करोड़ का कारोबार बता कर 1 अरब का जीएसटी घोटाला कारित कर चुके है जिसको लेकर मास्टरमाइंड प्रवीण जांगिड़ को पूर्व में मुरलीपुरा थाना पुलिस और जीएसटी विभाग गिरफ्तार कर चुकी है लेकिन फिर भी यह गैंग अपने काले कारनामों को अंजाम देती आ रही है।

कोई टिप्पणी नहीं