Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

Video देखें: राजू ठेठ हत्याकांड में 24 घंटे के अंदर मिली पुलिस को बड़ी सफलता: 5 बदमाशों को पकड़ा

Video देखें: राजू ठेठ हत्याकांड में 24 घंटे के अंदर मिली पुलिस को बड़ी सफलता: 5 बदमाशों को पकड़ा जयपुर 4 दिसम्बर। राजस्थान पुलिस ने बड़ी सफल...

Video देखें: राजू ठेठ हत्याकांड में 24 घंटे के अंदर मिली पुलिस को बड़ी सफलता: 5 बदमाशों को पकड़ा




जयपुर 4 दिसम्बर। राजस्थान पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए सीकर के राजू ठेहट हत्याकांड के 24 घंटे के अंदर ही हत्या में शामिल सभी पांचों आरोपियों को अवैध विदेशी हथियारों समेत पकड़ लिया गया है। पुलिस से हुई मुठभेड़ में दो बदमाश घायल भी हुए। 

महानिदेशक पुलिस श्री उमेश मिश्रा ने इस कामयाबी के लिए जयपुर रेंज आईजी उमेश दत्ता, सीकर एसपी कुंवर राष्ट्रदीप तथा झुंझुनू एसपी श्री मृदुल कच्छावा समेत पूरी पुलिस टीम को बधाई दी है। उन्होंने बताया कि इस टीम को पुरस्कृत भी किया जायेगा। 

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध डॉ. रविप्रकाश मेहरडा ने बताया कि शनिवार की सुबह 10 बजे के आसपास सीकर के पीपराली रोड स्थित राजू ठेहट के मकान के गेट के पास अज्ञात बदमाशों ने राजू ठेठ पर फायरिंग कर उसकी हत्या कर दी। बदमाश भागते समय पास ही खड़े ताराचंद जाट (45) निवासी दोतिना थाना खाटू जिला नागौर और कैलाश चंद्र माली (40) निवासी वार्ड नंबर 49 थाना उद्योग नगर सीकर पर भी फायरिंग कर उनकी कार लेकर फरार हो गए। गंभीर घायल ताराचंद की अस्पताल में मौत हो गई।

डॉ. मेहरड़ा ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए विभिन्न पुलिस टीमों का गठन किया गया। अज्ञात बदमाशों को चिन्हित करने के प्रयास के दौरान सामने आया कि इन बदमाशों ने सीकर के करणी हॉस्टल में हत्या से पहले से एडमिशन ले रखा था। इनकी फोटो व अन्य रिकॉर्ड प्राप्त किए गए।

आईजी उमेश दत्ता के निर्देशन एवं एसपी झुंझुनू मृदुल कच्छावा व सीकर एसपी कुंवर राष्ट्रदीप के नेतृत्व में दोनों जिलों की पुलिस व एटीएस-एसओजी जयपुर की संयुक्त टीमों ने सघन तलाशी अभियान चलाया, जगह-जगह नाकाबंदी की गई। इसी दौरान दोपहर को झुंझुनू के बबाई में पुलिस नाकाबंदी तोड़ क्रेटा कार में सवार बदमाश फायरिंग करते हुए हरड़िया होते हुए बागोली नदी में उतर गए।

पुलिस की 15 टीमों ने बाघोली नदी के निकट पहाड़ियों हरड़िया, काकरिया, सुरपुरा, बागोली, पापड़ा, नयाबास, हरीपुरा इत्यादि के गांव में सर्च अभियान चलाया।बदमाशों के फरार होकर शरण लेने के सम्भावित स्थानों पर भी तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान सराय (हरियाणा), डाबला, स्यलोदडा थाना पाटन के नजदीक पहाड़ियों के पास खेतों में छुपे हुए बदमाश मनीष उर्फ बच्चिया पुत्र पप्पू राम जाट (25) निवासी जोरा वाली ढाणी थाना नीमकाथाना शहर एवं विक्रम गुर्जर पुत्र कालूराम गुर्जर (28) निवासी बामरडा जोहड़ा थाना खण्डेला को विदेशी हथियार व जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

 बदमाशों से प्रारंभिक पूछताछ के आधार पर डाबला नदी व आसपास की पहाड़ियों में कई टीमों द्वारा सर्च किया गया। मुखबिर की सूचना के आधार पर गांव पापड़ा, गढ़ला कला, गुढा, पौंख, पचलंगी (झुंझुनू) में तलाशी के दौरान माला खेत की पहाड़ियों के अंदर सतीश मेघवाल पुत्र महिपाल (40) एवं जतिन कुमार पुत्र रतन सिंह (24) निवासी ढाढवा थाना बाढड़ा हरियाणा ने पुलिस निरीक्षक मनीष शर्मा व हिम्मत सिंह पर फायरिंग की, जो बाल बाल बचे।पुलिस की जवाबी फायरिंग में सतीश व जतिन के चोटे आई। आखिर में इन दोनों को भी टीम ने दबोच लिया। इन बदमाशों के साथ एक बाल अपचारी को भी पकड़ा गया, जिसे निरुद्ध किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं