Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

Video देखें: बारात रवाना होने से पहले सिलेंडरों में ब्लास्ट, दूल्हे समेत 60 झुलसे, 2 बच्चों की मौत

Video देखें: बारात रवाना होने से पहले सिलेंडरों में ब्लास्ट, दूल्हे समेत 60 झुलसे, 2 बच्चों की मौत जोधपुर। जिले के शेरगढ़ क्षेत्र के भूंगरा ...

Video देखें: बारात रवाना होने से पहले सिलेंडरों में ब्लास्ट, दूल्हे समेत 60 झुलसे, 2 बच्चों की मौत




जोधपुर। जिले के शेरगढ़ क्षेत्र के भूंगरा गांव में गुरुवार दोपहर एक शादी समारोह में 5 गैस सिलेंडर में ब्लास्ट होने से अफरा- तफरी मच गई। हादसे में 60 लोग झुलस गए। डेढ़ साल के बच्चे की झुलसने से मौत हो गई। मामला शेरगढ़ के पास भूंगरा गांव में गुरुवार दोपहर सवा तीन बजे का है। यहां सगतसिंह पुत्र पुंजराज सिंह के घर में शादी समारोह था। घर से बारात रवाना होने वाली थी, तभी अचानक सिलेंडर फट गए। जोधपुर जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने बताया कि 60 लोग में से 42 लोगों को जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में एडमिट करवाया गया है। इनमें 8 लोग 90 प्रतिशत से ज्यादा, 15 से 20 लोग 50 प्रतिशत से कम झुलसे है। 17 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। जहां ये हादसा हुआ तब वहां काफी संख्या में बाराती मौजूद थे। झुलसे लोगों को शेरगढ़ लाया गया। यहां से कुछ लोगों को जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल के बर्न यूनिट में रेफर किया गया है। ग्रामीण एसपी अनिल कयाल ने बताया कि करीब 5 सिलेंडर फट गए थे। उन्होंने बताया कि खाना बनाते समय अचानक एक सिलेंडर में लीकेज हुआ और आग पकड़ ली। इसी दौरान वहां पास में मौजूद पांच सिलेंडर ने भी आग पकड़ ली और धमाके होने लगे। जहां सिलेंडर फटे वहां 100 के करीब लोग मौजूद थे। 



जोधपुर अस्पताल प्रशासन अलर्ट

हादसे की सूचना मिलने के बाद जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल प्रबंधन को भी अलर्ट कर दिया गया। शाम करीब साढ़े पांच बजे एक बाद एक पहुंचे घायलों से अस्पताल में अफरा- तफरी का माहौल हो गया।



सिलेंडर ब्लास्ट होकर महिलाओं के ऊपर गिरे

शादी समारोह के दौरान हॉल के एक चौक में महिलाएं बैठकर बातें कर रही थीं। इस दौरान एक सिलेंडर ब्लास्ट होकर महिलाओं के ऊपर गिरा। घायलों में महिलाओं की संख्या ज्यादा बताई जा रही है। इधर, घटना की जानकारी मिलने पर आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत और विधायक मनीषा पंवार, शेरगढ़ विधायक मीना कंवर भी अस्पताल पहुंची हैं। 



बालोतरा से पहुंची फायर बिग्रेड

भूंगरा गांव में आगजनी की सूचना बालोतरा में फायर स्टेशन पर मिलने पर बालोतरा से एक फायरबिग्रेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। फायर बिग्रेड टीम में चालक चेतन चौधरी, फायरमैन ओमप्रकाश और हुकमाराम ने आग बुझाई।










कोई टिप्पणी नहीं