Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

Video देखें: पनावड़ा में बिजली के तार गिरे खेत में सूखे घास में लगी आग से वनस्पति नष्ट

Video देखें: पनावड़ा में बिजली के तार गिरे खेत में सूखे घास में लगी आग से वनस्पति नष्ट बाड़मेर/बायतु। उपखण्ड क्षेत्र के पनावड़ा ग्राम पंचायत...

Video देखें: पनावड़ा में बिजली के तार गिरे खेत में सूखे घास में लगी आग से वनस्पति नष्ट



बाड़मेर/बायतु। उपखण्ड क्षेत्र के पनावड़ा ग्राम पंचायत के राजस्व गांव बांडी धोरा डेलुओ की ढाणी के पास गुरुवार सुबह बिजली के तार गिरने से खेत में सूखे घास में आग लगने से घास और झाड़ियां जलकर नष्ट हो गई। ग्रामीणों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया वरना बड़ा हादसा हो सकता था। 



ग्रामीणों से मिली जानकारी अनुसार गुरुवार सुबह करीब आठ बजे डेलूओं की ढाणी के पास से बांडी धोरा की और जाने वाली मुख बिजली की लाइन से तार खेत में गिर गए तारों में करंट की वजह से खेत में सूखे घास में आग पकड़ ली जिससे लगभग तीन चार बीघा क्षेत्र में सुखा घास, रोहिड़ा, खेजड़ी, आक, कुमट के अलावा कई सारी वनस्पति जलकर खाक हो गई। ग्रामीण ओमप्रकाश शर्मा ने बताया की सुबह खेत से धुंआ उठता देखकर बच्चों ने बताया की डेलुओं और पुनियों के खेत में आग लग रही हैं। जिस पर में दौड़कर मौके पर आया और फोन करके बिजली कट करवाई और अन्य ग्रामीणों के साथ मिलकर रेत डालकर आग को बुझाने में लग गया। इस दौरान आग से काफी संख्या में घास और झाड़ियां जलकर खाक हो गई। सुबह के वक्त में हवा नहीं होने के कारण यह आग ज्यादा नहीं फैली वरना बड़ा नुकसान हो सकता था। आग जिस जगह लगी उससे चंद कदमों पर एक पशु बाड़ा भी हैं जिसमें मवेशी बंधे हुए थे जो अगर हवा ज्यादा होती तो वो भी आग की भेंट चढ़ जाते। यह तार दो पोल के ऊपर से गिर गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं